देश - विदेश
Trending

बिग ब्रेकिंग : महासमुंद में तहसीलदार, पटवारी समेत 9 कोरोना के नए संदिग्ध, रैपिड टेस्ट रिपोर्ट आई पॉजिटिव, फाइनल टेस्टिंग के लिए AIIMS भेजा गया सैंपल

छत्तीसगढ़ में एकबार फिर कोरोना वायरस ने खतरे की घंटी बजा दी है, ग्रीन जोन की लिस्ट में आने वाले महासमुंद जिले से कोरोना को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है | महासमुंद जिले में एक ही दिन में 3 अलग-अलग मामलों में 9 संदिग्ध मिले हैं, ये सभी रैपिड किट टेस्ट में पाए पॉजिटिव पाए गए हैं। सरायपाली के सिंघोड़ा चेकपोस्ट में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों का रैपिड टेस्ट किया गया है । इस रैपिड टेस्ट में एक नायब तहसीलदार, आरआई, पटवारी और स्वास्थ्य कर्मी के सैम्पल पॉजिटिव पाए गए हैं । उनके सैम्पल्स को जांच के लिए रायपुर एम्स भेजा गया है । फिलहाल एम्स से रिपोर्ट आने का इंतजार है. कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने संदिग्ध मरीजों के मिलने की पुष्टि की है |

रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद सभी कर्मचारियों का परीक्षण किया जा रहा है। सभी को स्थानीय सरकारी अस्पताल में कोरेंटाइन पर रखा गया है। महासमुंद के कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने इसकी पुष्टि की है। इस खबर के बाद एक बार फिर महासमुंद जिले में डर का माहौल है। हालांकि एम्स की रिपोर्ट जारी होने के बाद ही पता चलेगा कि आज पाए गए सभी छह संदिग्ध कोरोना वायरस से ग्रसित हैं या नहीं।

आपको बता दें कि जिले में लगातार दूसरे प्रदेशों से मजदूरों की घर वापसी हो रही है. इसे देखते हुए जिलेभर में 15 सौ से ज्यादा क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है जहां आने वाले प्रवासी मजदूरों को रखा गया है. इन मदजूरों का रोजाना टेस्ट किया जा रहा है. फिलहाल प्रशासन द्वारा सारे एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं. लगातार मजदूरों का जांच किया जा रहा है.

एम्स के रिपोर्ट का इंतजार

पहले मामले में बागबाहरा ब्लॉक के एक प्राथमिक शाला में ठहरे ओडिशा के गंजाम जिले से 16 मजदूरों में से एक महिला के रेपिड टेस्ट जांच पॉजिटिव मिला है. वहीं दूसरे मामले में पिथौरा ब्लॉक के एक स्कूल में ओडिशा के अंगुल जिले से लौटे 18 मजदूरों में से 2 पुरूष मजदूरों का रेपिड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया है. एहतियात के तौर पर प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर सैनिटाइजेश के साथ सर्वे का काम शुरू कर दिया है.

इसी कड़ी में तीसरा मामले सरायपाली ब्लॉक से आया है. यहां पांच संदिग्धों की रैपिड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. सभी के सैंपल जांच के लिए एम्स भेजा गया है. एहतियातन अब लगातार टेस्टिंग की जा रही है. कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि सभी 6 लोगों के परिजनों को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है. साथ ही रेपिड टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने वाले कर्मचारियों को अस्पताल में क्वारंटाइन कर रखा गया है. सभी 9 लोगों के सैंपल जांच के लिए रायपुर एम्स भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही वास्तविक स्थिति का अंदाजा होगा. फिलहाल सभी के सेंकडरी और फाइनल एम्स की रिपोर्ट आनी बाकी है.

Back to top button
close